Morpho Finger Print Device Setting For Pmjay BIS Portal

Posted on

Morpho Finger Print Device Setting For Pmjay BIS Portal

  • हेलो दोस्तो आप सब का फिर से बहुत-बहुत स्वागत है हमारे आज इस पोस्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं एक नई जानकारी “ Morpho Setting in Ayushman Bharat” इस जानकारी का सीधा सा मतलब यह है कि आज हम आपको यह बताएंगे कि अगर आप CSC VLE हैं, CSC सेंटर का संचालन करते हैं!
  • तो आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य हम लोगों को सौंपा गया है, तो यदि आप अपने कंप्यूटर पर लैपटॉप पर अपनी Morpho Device का Setting नहीं कर पा रहे हैं जिसकी वजह से आप PMJAY GOLDEN CARD बनाने में होने वाली Ekyc नहीं कर पा रहे हैं !

    तो आज इस पोस्ट में हम आपको यही पूरी प्रोसेस आपको बताने वाले हैं कि किस प्रकार से आप गोल्डन कार्ड बनाने के लिए अपनी फिंगरप्रिंट डिवाइस का सेटअप कर सकते हैं!

PMJAY Morpho Setup Installation Process

  • जब Setup डाउनलोड हो जाए डाउनलोड होने के बाद Open कीजिए और इसे इसमें एक Run के नाम से छोटी सी एक फाइल है फाइल फाइल को Run करा दीजिए और अपने सिस्टम को इंटरनेट से कनेक्ट रखें!
  • और अपने सिस्टम को Restart करने के बाद ही यह PMJAY Morpho Setting का Setup (Run RD Service) को Run कीजिए ताकि आपको कोई भी दिक्कत का सामना ना करना पड़े!

    जब आप पूरी प्रोसेस कर लेंगे, तब सबसे आखिर मे एक बहुत ही जरूरी सेटिंग Google Chrome मे कर लीजिये!
    Google Chrome के Address bar मे Type कीजिये- Chrome://flags आपके सामने एक पेज Open हो जायेगा,

    वहा पर आप Search कीजिये “Allow Invalid” और फिर आपके सामने ये विकल्प दिखाई देगा , आपको ये विकल्प Disable दिखाई देगा , आपको इस विकल्प को Enable कर देना है!

अब आप Pmjay Morpho Setting को पूरा कर चुके है और अब आप PMJAY BIS पोर्टल पर Morpho Device को Use कर पायेंगे!

Pmjay Morpho Setting Software Link-Download

दोस्तो , अगर आपको हमारा यह पोस्ट “Pmjay Morpho Setting” पसंद आया हो और आप इसी तरह की हर नई जानकारी से अपडेट रहनाचाहते है तो पेज पर दिख रही घंटी के निशान को दबा कर हमारी वेबसाईट को Free मे सब्सक्राईब कर लीजिये,

और अगर कोई समस्या है तो नीचे Comment बाक्स मे अपनी समस्या  लिखना बिल्कुल मत भूले- धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *