ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हेलेन मारौलिस का स्वास्थ्य टोक्यो के लिए कैसे तैयार होता है

टोक्यो ओलंपिक की उलटी गिनती शुरू हो गई है, और किक-ऑफ तक 70 दिन बचे हैं, पहलवान हेलेन मारौलिस का कहना है कि वह तैयार हैं। लेकिन दूसरी बार घर में सोना लाने की योजना तब तक नहीं आती जब तक कि कोई गंभीर समस्या न हो – यहां तक ​​कि एक छोटी छुट्टी की समाप्ति भी – 29 वर्षीय के लिए।

नई प्रॉक्टर एंड गैंबल फिल्म में अभिनय कर रहे हैं आपका अच्छा आपका अच्छा है टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के हिस्से के रूप में, मारौलिस ने 2016 के रियो डी जनेरियो खेलों में ओलंपिक की शुरुआत की, जहां उन्होंने महिलाओं की फ़ुटबॉल में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले अमेरिकी बनकर इतिहास रच दिया। दो साल बाद, 2018 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में मारौलिस को गंभीर सिरदर्द का सामना करना पड़ा, जिससे उनका करियर अनिश्चित हो गया।

“7 अगस्त, 2019 को, मैं बहरा था और मुझे एक और चोट लगी,” मारौलिस ने कहा। न्यूब्यूटी. “मुझे अपने साधनों से परे अस्पताल में भर्ती कराया गया था और मुझे याद है कि मैं बाहर जा रहा था और सोच रहा था कि ‘मैं टूट गया हूं। यह व्यक्ति जिसने दो साल पहले स्वर्ण पदक जीता था, अब यह कैसे फोकस है? ‘वे सिर्फ दो पूरी तरह से अलग लोगों की तरह दिखते हैं। ‘ बहुत दूर।

आज, मारौलिस मानसिक स्वास्थ्य के महत्व और अच्छे के लिए एक शक्ति होने के बारे में बात करते हैं। “मैं अपने अनुभव की सराहना करता हूं क्योंकि आप जानते हैं कि आप इंसान हैं, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या हासिल करते हैं या आप कितना कम महसूस करते हैं, आप अभी भी वही व्यक्ति हैं। आप इंसान हैं और अनुभव है। इसमें बहुत उम्मीद है, और यह मुझे बनाता है बहुत सारे लोगों के डिप्रेशन से निपटना चाहता हूं।”

रोशनी खोजें

मारौलिस ने कहा, “भगवान में मेरे विश्वास ने मुझे अंधेरे से बाहर रखा है, और केवल दयालुता और दूसरों की मदद से,” “मैं ईमानदारी से नहीं जानता कि जीवन कैसे जीना है, खासकर जब आपका दिमाग ठीक से काम नहीं कर रहा है, तो आप वास्तविक विचार नहीं कर सकता। मुझे याद है कि मैं नहीं चाहता था कि मेरे माता-पिता मुझे देखें क्योंकि मुझे पता था कि यह उनके लिए मुश्किल होगा। कोलोराडो स्प्रिंग्स में मेरे परिवार और दोस्तों और मेरे डॉक्टरों ने मुझे ठीक करने में मदद की। ”

NS मानसिक स्वास्थ्य कनेक्शन

“यह दिलचस्प है, क्योंकि एथलीटों के रूप में हम न केवल अपने आहार और अपनी नींद और अपनी अभिव्यक्ति में, बल्कि अपने मानसिक स्वास्थ्य में भी उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं। इसलिए मेरे लिए, मुझे लगता है कि मानसिक बीमारी मेरी शिक्षा का एक हिस्सा है। मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है। अब मैं तय करता हूं कि मेरे और मेरे स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छा क्या है, न कि प्रतियोगिता या टीम के लिए सबसे अच्छा क्या है, या कोच क्या चाहता है। मुझे लगता है कि इससे मुझे अधिक संतुलन प्राप्त करने और जीवन का आनंद लेने में मदद मिली। इस साल, और मैंने तीन साल पहले नृत्य करना शुरू किया, और ये मेरे लिए सबसे अच्छी जगह हैं। मैंने फैसला किया कि यह एक हिस्सा था। पढ़ाने या इलाज करने के लिए क्योंकि वे मुझे बाद में खुश करते हैं। ”

व्यक्तिगत देखभाल

मारौलिस ने व्यक्तिगत देखभाल के लिए समय को नोट किया, विशेष रूप से त्वचा की देखभाल, उसके लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है। “यह वह जगह थी जहाँ मैंने अपना दिन शुरू किया और समाप्त किया,” उन्होंने कहा। “कुछ साल पहले मैं कोरियाई 10-चरणीय त्वचा देखभाल दिनचर्या में शामिल हो गया और मुझे यह पसंद है क्योंकि यह लंबी और प्रक्रिया है। मैंने इसे थोड़ी देर के लिए किया और मुझे वास्तव में यह पसंद आया, लेकिन मुझे अभी भी दो बार धोने की ज़रूरत है, मैं विटामिन का उपयोग करूंगा सी सीरम और फिर मॉइस्चराइज़ करें, लेकिन यह वास्तव में इस बात पर निर्भर करता है कि मैं क्या सीख रहा हूं। जब मैं वेस्ट कोस्ट पर घर पर होता, तो पूर्व की तुलना में अलग होता है, ”उन्होंने ओले के व्हीप्ड मॉइस्चराइज़र और सब कुछ एसके-द्वितीय को एक के रूप में कहा। अब पसंदीदा।

“सीरम बहुत अच्छे हैं, भले ही वे मेरे चेहरे को शानदार बनाते हैं। मेरी त्वचा बेहतर मिश्रण करती है, लेकिन अब मैं अपनी त्वचा में पानी लाने के लिए और अधिक प्रेरित हूं क्योंकि यह कोलोराडो में बहुत शुष्क है। इसलिए मेरे पास मेरे अपने सौंदर्य उत्पाद हैं जिनका मैं उपयोग करता हूं , लेकिन सिर्फ अपना चेहरा धोने के लिए, अपना बिस्तर बनाने या पढ़ने के लिए, जितना आसान लगता है, यह बाद में अच्छा लग रहा है, ऐसा लगता है जैसे आपने खुद लिखा है। मैं निश्चित रूप से उसमें अपना ख्याल रखता हूं। ”

सावधान रहे

“मेरा व्यक्तिगत विश्वास है कि यदि आप सबसे अच्छा बनने की कोशिश करने के लिए काम करते हैं, तो इससे हमेशा दूसरों को फायदा होगा। अगर हम सब ऐसा करते हैं, तो हम सभी सफल होंगे। हर कोई अपने रास्ते पर खड़ा होता है और खुद को माफ करने के लिए समय लेता है, स्वयं के प्रति दयालु होना, जो बहुत आगे तक जाता है। यदि आप स्वयं को करना सिखा सकते हैं “दया दूसरों के प्रति दयालु होना आसान बनाती है।”

मारौलिस को ग्रीस के लेसवोस में शरणार्थियों का समर्थन करने वाली एक परियोजना, द थ्री बैंड्स टुगेदर के साथ अपने काम के लिए फंडरेज़र के लिए पी एंड जी एथलीटों से $ 10,000 का अनुदान मिला।

एक डॉक्टर खोजें

नई सुंदरता खोजें “सर्वश्रेष्ठ चिकित्सक” आप के पास





Leave a Comment