बालों के लिए वैक्सिंग उत्पादों का सही तरीके से उपयोग कैसे करें?

ऊपर से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रारंभिक बिंदु देखें। यह आपके घरेलू सौंदर्य उत्पादों की सूची में नहीं हो सकता है, लेकिन क्या आपने तय किया है कि यह सबसे अच्छा उत्पाद है?

अपनी पलकों को खूबसूरत बनाना एक खुशी बन सकता है। अपने पेरोल पर शेड्यूल में फिट होने के लिए समय निकालना मुश्किल हो सकता है, और समय के साथ लागत बढ़ने लगती है। इन परिस्थितियों के साथ, अलगाव की हमारी वर्तमान दुनिया ने घरेलू वैक्सिंग उत्पादों को एक अच्छा विकल्प बना दिया है।

जब गृह सुधार उत्पादों की बात आती है तो कई विकल्प होते हैं, इसलिए बाहर जाने और अपना पैसा खर्च करने से पहले कुछ शोध करना सबसे अच्छा है।

होम वैक्सिंग उत्पादों के लाभ

घर पर काम करने के लिए अपनी पलकों का उपयोग करना सीखना उतना मुश्किल नहीं है जितना यह लग सकता है। सही टूल और थोड़े से शोध के साथ आपको जल्द ही पता चल जाएगा कि आपने इसे दूसरे तरीके से क्यों किया।

आप अपने शेड्यूल पर काम कर सकते हैं, और अपने स्वयं के स्थान की सुरक्षा का आनंद ले सकते हैं। अपने होम वैक्सिंग स्टेशन को स्थापित करना शुरू में थोड़ा महंगा लग सकता है, यह अपने आप भुगतान कर देगा।

घर पर वैक्सिंग उपकरण रखने का एक और लाभ यह है कि किसी अपॉइंटमेंट की प्रतीक्षा करने या अंतिम समय में किसी एक को निचोड़ने का प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है। वे भी अच्छी तरह से चलते हैं, इसलिए सप्ताहांत पर माथे विशेषज्ञ के पास जाने की कोई आवश्यकता नहीं है – आप इसे स्वयं कर सकते हैं!

जब आप ट्वीज़ करने आते हैं तो वैक्स क्यों करते हैं?

चिमटी लगाने में लंबा समय लग सकता है, और इसका अत्यधिक सेवन आपकी भौहों को नुकसान पहुंचा सकता है। वैक्सिंग एक बार में एक स्ट्रैंड का उपयोग करके प्रति स्ट्रैंड में कई बाल उठाता है। ट्वीज़िंग उन खोए हुए बालों को पकड़ने का एक शानदार तरीका है जो वैक्स से बच गए हैं।

यह भी सुनिश्चित करें कि मोम पर चिमटी न लगाएं, लेकिन यह प्रलोभन होगा! दोहराने की प्रक्रिया लगभग 30 दिनों की है, इसलिए आपके पास केवल एक सप्ताह है या तो आपका चेहरा थोड़ा बेहतर दिखाई देगा।

पेशेवर वैक्सिंग उपकरण चुनें

चुनने के लिए कई वैक्सिंग उपकरण हैं, जिनमें हमारे शीर्ष विकल्प भी शामिल हैं

  • मोम स्ट्रिप्स
  • ढीला ओवर
  • कलम

जबकि वैक्स पेपर आमतौर पर सरल और सस्ता होता है, यह चौकोर धारियों वाला एक सुंदर चेहरा प्राप्त कर सकता है। इनमें से अधिकतर पंक्तियों को मोम को खोलने के लिए केवल आपके हाथ की एक त्वरित स्वाइप की आवश्यकता होती है, न कि अन्य सामग्री की आवश्यकता होती है।

वैक्स पेन परफेक्ट वैक्स पाने का एक और आसान तरीका है। वे एक बार में मोम की एक बूंद लगाते हैं और कठिन या टेढ़े चेहरे पर काम करने के लिए उत्कृष्ट हैं।

जब तक आप निर्देशों का सही ढंग से पालन करते हैं, पेशेवर उन्हें गर्म और उपयोग में आसान रखने के लिए ढीले-ढाले उपकरणों का उपयोग करते हैं।

आपकी वैक्सिंग किट में निम्नलिखित शामिल होने चाहिए:

  • वैक्सिंग से पहले इस्तेमाल किया जाने वाला डिटर्जेंट
  • मोम सोना
  • लकड़ी मांगते लोग
  • मलमल की पट्टी
  • मोम हटाना
  • वैक्सिंग के बाद उपयोग करने के लिए सुखदायक लोशन
  • जिद्दी बालों के लिए अपने किट में एक जोड़ी चिमटी जोड़ें

वैक्सिंग प्रक्रिया

एक बार जब आप यह तय कर लें कि आपके लिए कौन सा वैक्सिंग टूल सबसे अच्छा है, तो घर पर अपना आइब्रो मेकअप कैसे करें, इसके लिए इन सरल युक्तियों का पालन करें। क्या आप तैयार हैं?

तैयार रहो

अतिरिक्त मेकअप हटा दें और अपनी त्वचा को साफ करें। मोम गरम करें। इसमें शहद के समान स्थिरता होनी चाहिए, और यह गर्म होना चाहिए, गर्म नहीं। अगर यह तेल जैसा दिखता है, तो इसे थोड़ा ठंडा और गाढ़ा करना चाहिए।

कृपया

बालों के बढ़ने के साथ जिस क्षेत्र में आप चाहते हैं, उस पर एक मोटी परत लगाने के लिए लकड़ी के ब्रश का उपयोग करें। बालों के बढ़ने की दिशा में मोम के ऊपर मलमल का कपड़ा दबाएं। पट्टी के एक छोटे से हिस्से को अंत में छोड़ दें जिसे आप पकड़ सकते हैं।

रगड़ो!

यह सुनिश्चित करने के लिए कि मोम बालों से चिपक जाए, अपनी उंगलियों से स्ट्रैंड्स को कुछ बार हिलाएं। स्ट्रिप्स के साथ मोम को 15 मिनट तक ठंडा होने दें। ठंडा होने पर रस्सी के चारों ओर की त्वचा को एक हाथ से कस कर खींच लें। दूसरे हाथ से मलमल को बालों के बढ़ने की दिशा में खींचे। कोशिश करें और तेज गति वाले आंदोलन का उपयोग करें।

अंत में, किसी भी अतिरिक्त अवशेष को हटाने और जिद्दी बालों को चिमटी से निकालने के लिए चेहरे पर थोड़ा सा तेल लगाएं।

वैक्सिंग के बाद

त्वचा को शांत करने में मदद करने के लिए मोम वाले क्षेत्र पर एक ठंडा संपीड़न या मुसब्बर जेल लागू करें। कम से कम 24 घंटों के लिए परफ्यूम वाले उत्पाद पर ध्यान दें क्योंकि इससे हमले हो सकते हैं। यह भी सलाह दी जाती है कि वैक्सिंग करवाने के बाद उसी समय परिश्रम से बचें।

अपनी आँखों को आकार देना

घर पर पलकों की तरह दिखने की तरकीब यह है कि चीजों को यथासंभव सरल बनाया जाए। जब तक आप अनुभवी या पेशेवर न हों, शर्मिंदगी को यथासंभव स्वाभाविक रखें। देखने के लिए कई बरौनी एक्सटेंशन हैं, और इन्हें जानने से आपको अपनी पलकों को ठीक से तैयार करने में मदद मिलेगी।

धीरे-धीरे शुरू करना याद रखें – आप बाद में और बाल हटा सकते हैं लेकिन जब वे चले जाते हैं तो आप उन्हें वापस नहीं रख सकते हैं!

निर्देश और निर्देश

अपने स्प्रे उत्पाद का उपयोग करने से पहले घर पर अपनी पलकें कैसे लगाएं, इसके बारे में सभी युक्तियों और सावधानियों को पढ़ना सुनिश्चित करें। आंखों के आसपास का क्षेत्र अद्वितीय है, इसलिए इसे लगाने से पहले अपनी कलाई पर मोम के तापमान को मापना सुनिश्चित करें, और सावधान रहें कि इसे अपनी आंखों पर न गिराएं।

बेहतर परिणाम के लिए कम वैक्स लगाना भी बेहतर होता है। अक्सर, घर के माली यह गलती करते हैं और बहुत अधिक मोम का उपयोग करते हैं जो प्रक्रिया को और अधिक दर्दनाक बना सकते हैं।

टेप को बाहर निकालने की प्रक्रिया भी वैक्सिंग की परेशानी को आसान बनाने में एक लंबा रास्ता तय करती है। प्रक्रिया को यथासंभव दर्द रहित तरीके से करने के लिए क्षेत्र के आसपास की त्वचा को ऊपर खींचा जाना चाहिए।

वैक्सिंग का अंतिम शब्द

अपना होम वैक्सिंग स्टेशन स्थापित करना आपकी रोज़मर्रा की सुंदरता को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है। यह आपको समय और पैसा बचा सकता है, और आपको जब भी और जहां भी आपको उनकी आवश्यकता हो, मरम्मत करने की अनुमति देता है।

सुनिश्चित करें कि आप सबसे अच्छे मेकअप उत्पादों में अपना शोध करते हैं, जिससे आपके लिए सही भौहें सुनिश्चित करने के लिए लंबे समय तक टिकेगा। निर्देश पढ़ें, सभी सुरक्षा सावधानी बरतें और आप कभी भी पीछे नहीं हटेंगे!

अगर आपको यह वाक्य मददगार लगता है, तो अधिक टिप्स और ट्रिक्स के लिए हमारे स्किनकेयर सेक्शन पर एक नज़र डालें।

Leave a Comment